BYING ADVISER











        50 वर्ष से अधिक उम्र वाले इस पोस्ट को सावधानी पूर्वक पढें, क्योंकि यह उनके आने वाले जीवन के लिए अत्यंत ही महत्वपूर्ण है : अब वो ज़माना नहीं रहा की पिछले जन्म का कर्जा अगले जन्म में चुकाना है आधुनिक युग में सब कुछ हाथों हाथ हैं l 
** सु:खमय वृद्धावस्था **
---------------------------------
1:- 🎪 अपने स्वंय के स्थायी आवास पर रहें ताकि स्वतंत्र जीवन जीने का 
           आनंद ले सकें !
2 :- 💰अपना बैंक बैलेंस और भौतिक संपति अपने पास रखें, अति प्रेम में 
           पड़कर किसी के नाम करने की ना सोंचे !
3 :- अपने बच्चों 👭👬 के इस वादे पर निर्भर ना रहें कि वो वृद्धावस्था में 
      आपकी सेवा करेंगे, क्योंकि समय बदलने के साथ उनकी प्राथमिकता 
      भी बदल जाती है और कभी-कभी न चाहते हुए भी वे कुछ नहीं कर 
      पाते हैं ! 
4 :- उन लोगों को अपने मित्र 🗣👤👥 समूह में शामिल करें जो आपके 
       जीवन को प्रसन्न देखना चाहते हों, यानी सच्चे हितैषी हों ! .. 🙏🙏
5 :- किसी के साथ 🙌 अपनी 🧑🏻 तुलना ना करें और ना ही किसी से कोई 
       उम्मीद रखें ! 
6 :- अपनी संतानों 👫👬के जीवन में दखल अन्दाजी ना करे , उन्हें अपने 
      तरीके से अपना जीवन जीने दें और आप 🤨 अपने तरीके से जीवन 
      व्यतीत करें ! 
7 :- आप अपनी वृद्धावस्था 👩‍🏫👨‍🏫 का आधार बनाकर किसी से सेवा 
      करवाने तथा सम्मान पाने का प्रयास कभी ना करें ! 
8 :- लोगों की 👩👦🏻👩👵🏻🧓🏿👴🏻 बातें सुनें 👂 लेकिन अपने स्वतंत्र 
      विचारों के आधार पर निर्णय लें !
9 :- प्रार्थना करें 🙏लेकिन भीख ना मांगें, यहाँ तक कि भगवान से भी 
      नहीं, अगर भगवान से कुछ मांगे तो सिर्फ माफी एंव हिम्मत !
10 :- अपने स्वास्थ्य 💪👈 का स्वंय ध्यान रखें चिकित्सीय परीक्षण के 
        अलावा अपने आर्थिक सामर्थ्य अनुसार अच्छा पौष्टीक भोजन खाएं 
        और यथा सम्भव अपना काम अपने हाथों से करें ! छोटे कष्टों पर 
        ध्यान ना दें, उम्र के साथ छोटी-मोटी शारीरीक 🤷‍♂ परेशानियां 
        चलती रहतीं हैं !
11 :- अपने जीवन को उल्हास पूर्वक 🤓🕵‍♀😎😍 जीने का प्रयत्न करें, 
         खुद प्रसन्न 🤪 रहें तथा दूसरों को भी प्रसन्न रखें ! 
12 :- प्रति वर्ष भ्रमण / छोटी - छोटी यात्रा पर एक या अधिक बार अवश्य 
        जाएं, इससे आपके जीने का नज़रिया भी बदलेगा ! 
13 :- किसी भी तरह के टकराव 🤫🤔 को टालें एंव तनाव रहित जीवन 
         को जिएं ! 😊
14 :- जीवन में स्थायी कुछ भी नहीं रहता , चिंताएं 💁‍♀🤦🏻‍♂🙅‍♀भी नहीं, 
         इस बात का विश्वास करें ! 
15 :- अपने सामाजिक दायित्वों, जिम्मेदारियों को अपने रिटायरमेंट तक                                                                                                   
        🚗🏡💰👩‍👩‍👦‍👦🙋‍♀🙋‍♂ पूरा कर लें, याद रखें .. !! जब तक आप अपने 
         लिए जीना शुरू नहीं करते हैं तब तक आप जीवित नहीं हैं .. !! 
        🙏😊🙏😊🙏😊🙏😊🙏

उचित खरीद द्वारा बीमा का वास्तविक मूल्य



  - कुछ टिप्स यह सुनिश्चित करते हैं कि आप बीमा कंपनियों / कॉर्पोरेट एजेंटों द्वारा नियुक्त बीमा एजेंटों को केवल निम्नलिखित * से खरीद रहे हैं, जो लाइसेंस प्राप्त बीमा दलाल और सामान्य सेवा (सीएससी) के लिए लाइसेंस प्राप्त वेब एग्रीगेटर्स द्वारा अनुमोदित बीमा विपणन फर्म (आईएमएफ) व्यक्ति को भुगतान कर रहे हैं।  पहले करो।  और व्यक्ति की प्रामाणिकता की जांच करें

  डी: व्यक्ति की पहचान का बीमा करने वाले व्यक्ति की पहचान।  व्यक्ति और संबंधित व्यक्ति के मामले में, और विशेष रूप से बीमा कंपनी, दलालों और वेब एग्रीगेटर्स के पते के मामले में और आईएमएफ के विवरण को सत्यापित करने के लिए टेलीफोन नंबर IRDAhttps://www.irdai.gov.in/ की वेबसाइट को देखें।

 यदि आप एक प्रीमियम चेक के माध्यम से भुगतान करते हैं, तो कृपया सुनिश्चित करें कि आप पंजीकृत बीमाकर्ता के नाम का भुगतान करते हैं;  अधिक भुगतान प्राप्तियां प्राप्त करें * किसी के नाम का भुगतान न करें;  या यदि आप नकद भुगतान करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप बिना किसी सबूत या सिफारिश के नहीं हैं (3) निम्नलिखित के आधार पर, आपके द्वारा उपयुक्त बीमा कवर का चयन करें:




 बीमा, वित्तीय स्थिति और वित्तीय आवश्यकताओं को खरीदने का मूल उद्देश्य "या बीमा जैसे:

 • जीवन या संपत्ति के जोखिम के खिलाफ सुरक्षा प्राप्त करना भविष्य में बचत के लिए अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता है।  आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए

 • कर राहत 4 का लाभ लेने के लिए वृद्धावस्था / पेंशन / वार्षिकी उद्देश्य को बचाने के लिए, अनुसूचित बीमा राशि के साथ अन्य लाभ भी लिए जा सकते हैं, यदि उपलब्ध हो, तो कोई भी बीमा कवर खरीदते समय सुनिश्चित करें: कृपया फॉर्म और प्रस्ताव फॉर्म को ध्यान से पढ़ें  ।  सूचना फॉर्म भरने से पहले, ट्यूटर के विवरण को पूरा करें, अपने लचीलेपन के लिए प्रस्ताव फॉर्म की एक प्रति रखें।

 • प्रस्ताव की स्वीकृति की तारीख के 30 दिनों के भीतर प्रस्ताव फॉर्म की एक प्रति प्रस्तुत करना आवश्यक है।  तो कृपया इसे बीमा पॉलिसी के साथ प्राप्त करें - 4 पॉलिसी प्रमाण पत्र की तत्काल रसीद प्राप्त करने के लिए, बीमा कंपनी, एजेंट या ब्रोकर से संपर्क करें।

 जीवन बीमा पॉलिसी मुख्य रूप से जीवन रक्षक जोखिम प्रदान करती हैं।  लेकिन 2 दीर्घकालिक निवेश का भी उपयोग किया जा सकता है और दीर्घकालिक प्रतिबद्धता शामिल है।  जीवन बीमा पॉलिसी प्राप्त करने के बाद, निम्नलिखित बातों का ध्यान रखें: कृपया बीमा दस्तावेज को ध्यान से पढ़ें।

 प्रीमियम भुगतान, और अवधि, फसल लाभ, लॉक-इन अवधि, आत्मसमर्पण मूल्य आदि की जाँच करें। सुनिश्चित करें कि नीति बिक्री प्रक्रिया के समय प्रॉस्पेक्टस में उल्लिखित नियमों और शर्तों के अनुसार है।  यदि आप बीमा पॉलिसी में उल्लिखित नियमों और शर्तों से सहमत नहीं हैं, तो बीमा कंपनी पॉलिसी प्राप्त करने की तारीख से 15 दिनों (इलेक्ट्रॉनिक पॉलिसी के मामले में 30 दिन) के भीतर पॉलिसी को कारण बताकर वापस कर सकती है।  आपका विरोध

 आप एक आनुपातिक प्रीमियम, चिकित्सा परीक्षा, बीमाकर्ता द्वारा की गई लागत, स्टांप शुल्क में कटौती और नियमित रूप से और अनिवार्य प्रीमियम का भुगतान करने के लिए प्रीमियम का भुगतान करने के हकदार हैं;  और पॉलिसी को चूकने या पॉलिसी को तोड़ने न दें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि बीमा पॉलिसी का अधिकतम लाभ उपलब्ध है, क्योंकि अन्य लाभ केवल प्रीमियम के भुगतान पर है, खासकर परिवार के सदस्यों और विशेष रूप से नामित उत्तराधिकारियों को।

   बीमा पॉलिसी खरीद और बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।  जानकारी प्रदान करें 6 उच्च रिटर्न का वादा करने या बीमा पॉलिसियों को बेचने या बेचने के लिए, अपर्याप्त लाभ या



 ।  उच्च लाभ या बीमा पॉलिसियों का वादा करना, धोखाधड़ी करने वाले धोखेबाजों द्वारा अनुचित लाभ या बिक्री या प्रचार में शामिल अन्य वित्तीय उत्पादों को बेचने के लिए किए गए धोखाधड़ी के प्रस्तावों का शिकार नहीं हो सकता है।  ।  निवेश पर बोनस या लाभ प्रदान करें, आईआरडीए के नाम पर कॉल करने वाले किसी पर भी भरोसा न करें।  किसी भी बीमा या वित्तीय उत्पादों या किसी बीमा कंपनी के बीमा की बिक्री में शामिल नहीं है।  ।  यदि बीमाकर्ता बिना पंजीकरण या बीमाकर्ता के बीमा करने पर जोर देता है, तो पुलिस में एक प्राथमिकी दर्ज करें और आईआरडीए को रिपोर्ट करें।  इस तरह के लाइसेंस के बिना या बीमा कंपनी को बिना पंजीकरण के बीमाकर्ता को किए गए भुगतान आपके जोखिम पर होंगे।






 यह पति की ज़िम्मेदारी है, पत्नी का अधिकार है, बच्चों का दावा है कि वह व्यक्ति लंबा जीवन जी रहा है या थोड़ा रह रहा है, शायद ही कभी जाए, इसलिए जब तक उनकी ज़रूरतें बनी रहती हैं, परिवार की ज़रूरतें बनी रहती हैं, एक व्यक्ति के लिए जीवन असंभव है  मरो, लेकिन जीवन बीमा किसी के अस्तित्व के लिए आवश्यक नहीं है।  लेकिन जीवन बीमा जीवन के लिए आवश्यक है।  जब एक व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है, तो पति, पिता के साथ तीन मौतें होती हैं, और आय मर जाएगी।  जीवन अनिश्चित समय की अचल संपत्ति है।  स्व-शासन एक लंबे समय से प्रतीक्षित सेवानिवृत्ति है।  परिवार - आर्थिक सुरक्षित दीवार और देश की प्रगति का समर्थन।  जीवन बीमा पति जीवन बीमा की एक अनूठी विशेषता है, यह जीवन बीमा का एक अनूठा तरीका है, लेकिन हर कोई इस पर रहना पसंद करता है, लेकिन आप किस पर जीना चाहते हैं?  यदि आपके पास पैसा है, तो यह सब किया जाएगा।  सिक्के की तरह बाल न होने पर जेब में सोना आसानी से इकट्ठा किया जा सकता है।

 I5, पाप जैसे बाल तब होते हैं जब जीवन में जेब में सोने के सिक्के हों!  इसे दूसरी मंजिल पर आसानी से एकत्र किया जा सकता है।  - चलो, चलो और वापस आओ - तब तक 12 अनाज - पैसे का प्रबंधन करें, लेकिन लंबी यात्रा के बाद, आप क्या छोड़ने जा रहे हैं?  - दुनिया में लंबे समय से दुनिया रह रही है।  महिला जीवन प्रत्याशा पुरुष की तुलना में पांच साल अधिक है।  दोनों के बीच तीन साल का एक और अंतर है।

 महिला को आठ साल तक अकेले रहना पड़ता है।  अपने बच्चे के साथ जोड़ता है।  पढ़ाई और शादी करने की क्या जरूरत है?  हर पिता अपने बच्चों के साथ नहीं रहता है।  जीवन बीमा एक "आप शिक्षा और विवाह के लिए तीसरे हैं!"  !  6 योजनाएं हैं।  आदमी: फिल कितना है?  दूसरी ओर RIO का आनंद लेने के लिए।  सोने की प्लेटें और भी अधिक, सेवानिवृत्ति की आयु के बाद, 20 वर्ष की आयु के बाद, आने वाले वर्षों की औसत आय में वृद्धि हुई है।  यह सही है, इमारत एक 'दुकान' है, आपकी कार के लिए पर्याप्त बीमा क्यों नहीं?  स्वयं और पति या पत्नी का अनंतिम प्रावधान क्या है?  यदि आपका अस्तित्व नहीं है, तब भी क्या परिवार एक ही स्थिति में रह सकता है?  क्या आपने पर्याप्त बीमा लिया है?







 पांच साल की आय की बीमित राशि को बीमा कहा जा सकता है।  यदि आपके पास अपने बीमा के लिए पर्याप्त बीमा नहीं है, तो 'अच्छा विश्वास' का पालन करके आज निर्णय लें।  दुर्घटना या बीमारी से कोई नहीं!  उसके जाने के बाद या बाद में आग लगने पर पानी देने के लिए कुआँ खोदने का समय नहीं है।  यह बेमानी है।  जीवन बीमा उद्धरण, संपत्ति: कर, मैं वर्णन करने का उपकरण हूं।  यह संपत्ति को स्थानांतरित करने में सहायक है।
किसी भी परिवार के सदस्यों के लिए यह आवश्यक है कि वह पढ़े और पढ़े
(क्या आप ऐसी महिला रखना पसंद करेंगे, जिसने अपना घर छोड़ दिया हो, जो कुछ भी आपकी संभावित अयोग्य स्थिति या असहाय स्थिति में पीछे छूट गया हो? या आप वास्तव में अपने खर्चों या खर्चों में हैं?  सुखदायक साथी की मदद? काटने से जीवन रक्षक सुरक्षा प्रदान करना चाहते हैं?

 2. (2) "आप दुनिया को डुबो रहे हैं" के बजाय, सच्ची भावना यह है कि CARE प्यार का एकमात्र समाधान है, अर्थात पर्याप्त जीवन बीमा।


 3. 3) जीवन मृत्यु क्या है, जीवन बीमा क्यों है?  नहीं, उनके प्रियजन इस अनिश्चितता के समय में हैं।) मृत्यु से पहले - लेकिन जीते हैं।  स्वरोजगार की इस स्वायत्तता से बचाने के लिए, केवल 80 प्रतिशत जीवन बीमा पॉलिसियां।




  (१०) बीमा के लिए कुछ खर्चों में कटौती करना पसंद नहीं है?  ऐसा सोचो, "इस समय आपका छोटा बलिदान परिवार की खुशी की निश्चितता है, जो छोटी सी खुशी अब आपने नहीं छोड़ी है, वह परिवार के लिए एक बड़ा बलिदान नहीं हो सकता है।"  * कोई व्यक्ति:


 10. (11) दुनिया में दुखद व्यक्ति के उप में से एक यह है कि पिता की अधिक निराशा विफलताओं में से एक है।  पेड सर्च (यदि पिता सच्चे लाभार्थी थे, तो वह इसे लेते हैं)


 11. आप चाहते हैं कि एक अच्छे बैंक से ऋण लें और यदि आप 5% अधिक ब्याज देने के लिए तैयार हैं, तो क्या बैंक यह सुनिश्चित करने के लिए तैयार रहेगा कि आप अपनी अकाल मृत्यु की स्थिति में पूंजी के पुनर्भुगतान को माफ कर पाएंगे  ?  जब जीवन तात्कालिक बीमित पूंजी (बीमाकर्ता) है कि ऐसी परिस्थितियों में यह पूंजी 1 1 में से एक है?  आपके परिवार को पैसे वापस नहीं करने होंगे।  यह पूंजी तत्काल परिवार और ब्याज (प्रीमियम) के लिए उपलब्ध होगी। मुक्ति प्राप्ति पत्नियों को जीवन बीमा लेने या अधिक बीमा लेने के लिए नहीं कहा जा सकता है, कभी विधवा नहीं होती है


.



1.    (१४) मुझे ऐसे कई युवा मिल गए हैं जो बीमा में अधिक निवेश करना चाहते हैं, लेकिन जितना मैं अपने पुराने लोगों से प्राप्त कर सकता हूं, उन्होंने व्यक्त किया है कि उनके पास कई और जीवन बीमा हैं १५) आपकी आय के तुरंत बाद पेंशन का जन्म  (यदि आप अधिक समय तक जीवित रहते हैं, अन्यथा आपके प्रियजन आपके लिए उत्सुक होंगे। (1) आपके बच्चे आपके बच्चे के भविष्य के लिए, आपके संभावित गैर-अस्तित्व में भी सपने की गारंटी अधूरी नहीं होगी। (1) निश्चित रूप से  , अगर बच्चा पिता को खो देता है, तो वह अपनी पत्नी को नहीं खोएगा। बच्चों को बुढ़ापे में बोझ नहीं बनने की गारंटी देता है।



 19) हर कोई जीवन बीमा प्रीमियम का भुगतान करता है, वह व्यक्ति जो युवावस्था में रहता है।

 12. अगर आपके बच्चे हैं।

 13. उस सवाल में ऐसा नहीं है कि - या उनमें से सभी उनके लिए परिवार हैं - दाग, नीला राजा अनुसूचित जाति के कंधे का सबसे बड़ा बोझ यह है और मेरी कीमत बतख रे क्या बड़ा आदमी है?  कोई भी स्तर तभी होता है जब मुझे लगता है।  व्यायाम के लिए देखभाल करने में बहुत देर हो सकती है और संतुलित आहार अच्छे स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है, जब तक कि यह एक दुर्लभ स्वास्थ्य से अधिक न हो, लेकिन खराब क्रियान्वयन इससे दूर है, लेकिन फिर भी उस समय में सुधार करना सीखना संभव है, लेकिन यह संभव नहीं था।  आवश्यकता को स्वीकार नहीं करते हैं कि अगर छत के पुनर्निर्माण में देरी हुई 9 किरणें उड़ रही हैं तो दूसरों को दुखद अनुभव के बारे में चिंतित होना चाहिए।  तब कोई मुझे समझाना चाहता है कि मैं बच्चे के आश्चर्यजनक चर का बीमा नहीं कर रहा हूँ?  |



 क्या आप अभी भी सोच को रोकने के लिए पर्याप्त बीमा के बारे में सोचते हैं?













 * जीवन प्रत्याशा योजना *


  एक साल के बेटे के लिए, हम जीवन भर की योजना समझाते हैं।


  अवधि: 30 वर्ष

  सम एश्योर्ड: रु।  20 लाख

  प्रथम वर्ष का प्रीमियम: रु।  60,144

  दूसरे वर्ष से प्रीमियम: रु।  58,849

  अनुमानित जीवन प्रत्याशा: 80 वर्ष

  -----------------------------------------

  रुपये।  17,66,766 भरे जाएंगे।  बेटे को 31 साल के 1,60,000 आय-मुक्त मनीबर्ड्स (अप टू डेट) मिलते हैं, अनुमानित जीवन काल 80 साल 78,40,000 पुरुषों और परिवार की मृत्यु के बाद रु।  2,90,80,000 मूल्य का भुगतान।

  -----------------------------------------

  पिता को योजना पसंद आई लेकिन सवाल यह उठा कि अगर महंगाई के समय में 5 साल बाद प्रीमियम नहीं भरा जा सकता है, तो ???

  -----------------------------------------

  कुल प्रीमियम का पहला 5 साल रु।  यदि स्थिति बदल जाती है और 2,95,540 के भुगतान के बाद प्रीमियम नहीं भरा जा सकता है ...

  -----------------------------------------

  * सरचार्ज न लेते हुए पॉलिसी को पास में रखें।  *

  -----------------------------------------

  पुत्र को 31 वर्ष की आयु 26, 667 प्रति वर्ष मिलती है, यदि अनुमानित जीवन प्रत्याशा 80 वर्ष है, आयकर मुक्त समय सीमा के अंत तक, कुल राशि रु।  13,06,667, और मृत्यु के बाद परिवार को रु।  बिक्री के लिए 48,46,667 रुपये।


  * अनंत काल तक जीवित रहना, भारतीय जीवन बीमा निगम की अनूठी योजना *


   


   LIC को अपना तीसरा बच्चा मानें !!


  

   ज्यादातर परिवार में दो बच्चे हैं।  हम अपने बच्चों की पढ़ाई, शादी के लिए पैसे खर्च करते हैं और जब तक वे लगभग 25 साल के लिए व्यवस्थित नहीं हो जाते ...

   अब मैं आपको एलआईसी को अपना तीसरा बच्चा मानने के लिए कहता हूं।

  LIC में हर महीने वही राशि रोकें, जो आप हर महीने अपने बच्चे पर खर्च करती हैं।

   इस अभ्यास को 20-25 साल तक करें।  25 साल बाद, आपका रिश्तेदार आपको बचाएगा या आपको बचाएगा।

  लेकिन यह तीसरा बच्चा (LIC) आपके जीवन के बाकी हिस्सों को अच्छी तरह से बचा लेगा .. !!

   भारत में बीमा के लिए दुर्भाग्यपूर्ण

   बीमा का महत्व पढ़ें 1. हम बच्चों की शिक्षा और शादी के लिए सोना खरीद सकते हैं ... लेकिन बीमा खरीदने का कोई समय नहीं है।  2. यदि हम एक बीमा एजेंट देखते हैं, तो हम अपना रास्ता बदल लेंगे, लेकिन हमें उनसे बीमा जानकारी नहीं मिलती है।  3. हमारे देश के 130 मिलियन लोगों में केवल 20 मिलियन लोग हैं।  4. आप अपने 10,000 रुपये के मोबाइल के लिए स्क्रीन गेम ले सकते हैं ... लेकिन अपने जीवन का बीमा न करें ... जिसकी कीमत 100 मिलियन से अधिक है।








 5. 
4.   

    हम एक बिगड़ा बेटी के साथ एक अज्ञात और थोड़ा परिचित से शादी करते हैं ... लेकिन बीमा एजेंट जिसकी पहचान होती है वह बीमा से संबंधित जानकारी लेकर बीमा लेने से बचता है।  6. हम भगवद गीता और कुरान में फंस गए हैं ... लेकिन हम भूल गए हैं कि शाश्वत सत्य मृत्यु है ... 7. हम 5 रुपये देकर 100 रुपये लगा सकते हैं ... लेकिन हम कर सकते हैं  हमारे अमूल्य जीवन के लिए प्रति दिन केवल 50 रुपये खर्च नहीं करते
  
   क्या हमारे जीवन का मूल्य चापल जितना नहीं है?

   8. वास्तव में, हम पाखंड और जादूगरों पर विश्वास करते हैं ... जो जादू दिखाते हैं ...
   लेकिन बीमा एजेंट पर भरोसा मत करो ... जो बताता है
   विश्वास से बीमा का महत्व।

    9. हम सरकारी नौकरी वाले लोगों को पेंशन पाकर दुखी होते हैं,
   लेकिन वे अपने लिए पेंशन योजना का खर्च नहीं उठा सकते।
 \\ 10. हर दिन दुनिया में 10,000 लोग सोते हैं, लेकिन जागते नहीं हैं
   सुबह।  केवल रेल इंजन दमकल अलार्म बजाने से आता है ...
   मौत नहीं ...
   11. हम घर में प्रकाश बनाए रखने के लिए इन्वर्टर का उपयोग करते हैं।
 .. लेकिन हम अपने परिवार के दीपक हैं, हमारे परिवार के आधार हैं,
   हमारा परिवार और परिवार चलाने के लिए अपना बीमा नहीं लेते हैं।
 ।  क्या हम इतने मूर्ख हैं?
  12. आप इस बात का ध्यान रखते हैं कि आपके डेबिट कार्ड पर कितना बैलेंस है,
   क्रेडिट कार्ड ...
   लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आपके जीवन कार्ड में कितने शेष हैं?



  अपने बीमा के बारे में सोचें 

9



No comments:

Post a comment